कोतवाली की खिरहनी चौकी पुलिस की करतूत, अवैध शराब बेचने और पीने वाले को खुली छूट

कटनी। कोतवाली थाना अंतर्गत खोली गई खिरहनी पुलिस चौकी अवैध शराब बेचने और पीने वालों को अभयदान देकर पूरी ईमानदारी और तत्परता से अपना फर्ज निभा रही है।

आपको बताते चलें कि माँ दुर्गा के नवरात्रि के पावन पर्व चल रहे हैं, लेकिन दारूखोरों के इस बात से कोई सरोकार नहीं है। हालांकि इस बात का श्रेय खिरहनी पुलिस चौकी को जाता है, जहाँ पर सब कुछ देखते हुए खाकी को कलंकित करने में आमादा है।

जुटाई गई जानकारी के अनुसार राजीव गांधी वार्ड में मौजूद बचपन से बदनाम सुदा इलाका बैलट घाट से भला कौन परिचित नहीं है। आपको बताते चलें कि इस इलाके में उठाई गिरी से लेकर चोरी, लूट, जुआ, मारपीट जैसे अनेकों तरह के अपराध आज भी फलफूल रहे हैं। इस अपराध का मुख्य कारण बैलट घाट में शराब ठेकेदार के द्वारा अवैध रूप से बिकवाई जा रही शराब को बताया जा रहा है। आपको बतादें कि बैलट घाट में अपराध का ग्राफ बढ़ाने के पीछे कोई और नहीं बल्कि खुद कोतवाली के आलावा खिरहनी फाटक में मौजूद खिरहनी पुलिस चौकी में तैनात पुलिस है। 

आपको आगे बताते चले कि बैलट घाट तिराहा में बिजली खम्बा के पास शराब ठेकेदार की अवैध रूप से शराब बेचने के लिए एक टपरा तैनात किया गया था, कुछ समय तक तो टपरे की आड़ में अवैध गतिविधियाँ होती रही, लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध के बाद टपरा जर्जर हालत में आज भी सीना ताने खड़ा है।

ये बात अलग है कि अब उस जर्जर टपरे में शराब का क्रय - विक्रय बंद पड़ा हुआ है लेकिन इसी की आड़ में अन्य लोग आज भी अवैधानिक तरीके से कच्ची- पक्की एवं सफेद, लाल महुआ रानी को बेचने में लगे हुए है जिससे बैलट घाट के अलावा अन्य इलाके के नोजवान से लेकर कम उम्र के बच्चे शराब की लत के मकड़जाल में फंसकर अपना जीवन बरबाद कर रहे है।

सबसे मजेदार और चौकानें वाली बात ये है कि नवरात्रि के पावन पर्व में भी बैलट घाट में पुरुष समेत महिला तक अवैध शराब की बिक्री कर शराब पीने वालों से पावन पर्व और शांति व्यवस्था को बिगाड़ने में लगे हुए हैं। आपको बताते चलें कि आज खिरहनी पुलिस चौकी ने तो कानून की सारी परिभाषा ही बदल कर रख दी। दरअसल आज दोपहर के वक्त दो मोटरसाइकिल में तैनात खाकी वर्दीधारी चार लोग बैलट घाट में भ्रमण करते हुए नजर आए। ये चारों खाकी वर्दीधारी खिरहनी चौकी में तैनात हैं।

आपको बताते चलें कि भ्रमण के दौरान उन पुलिस कर्मियों को टपरे के पास तिराहे में एक शराबी सफेद का पौआ लेकर पीने की तैयारी में बैठा हुआ नजर आया। शराबी को पुलिस टीम ने पौआ के साथ तिराहा में रंगे हाथों पकड़ा भी। लेकिन हुआ वही जो अक्सर खिरहनी चौकी पुलिस करती आई है। शराबी को तिराहा से उठाकर पौआ उसकी जेब में रखकर चलता कर दिया गया। हालांकि ये सब मंजर तमाम मौजूद लोगों ने तमाशबीन बनकर भरपूर मजा लिया। हालांकि शराबी कोई और नहीं बल्कि इसी मोहल्ले का था। शराबी एवं पुलिस के जाने के बाद पिक्चर का द एन्ड होना लाजमी था, और हुआ भी। अब ये बात अलग है कि पुलिस और शराबी की पांच मिनिट की पिक्चर का द एन्ड करने में पुलिस ने कितने का और क्या गुल खिलाया ये तो शराबी और चारों खाकी वर्दीधारी ही जाने हमें उससे क्या।

No comments

Powered by Blogger.