पिकनिक मनाने गए 4 दोस्त ! एक को ले गया मगरमच्छ, मंजर देखते रहे सब

ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) शहर से 15 किलोमीटर दूर तिघरा डेम से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां पिकनिक मनाते समय बांध में नहाने उतरे युवक को अचानक आए मगरमच्छ ने खींच लिया। मौके पर मौजूद लोग खड़े-खड़े मंजर देखते रहे और चाह कर भी कुछ नहीं कर पाए। तिघरा बांध अंचल के बड़े पिकनिक स्पॉट के तौर पर जाना जाता है। घटना के समय युवक अपने दोस्तों के साथ डेम में नहा रहा था, तभी एक मगरमच्छ ने दोस्तों की नजरों के सामने ही उसे झपट लिया। घटना के बाद बाकी के दोस्तों ने पुलिस को बताया जिसके बाद SDRF की टीम कई घंटों से बांध में खोजबीन में लगी हुई है। लेकिन अभी तक युवक के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

पानी में नहा रहा था युवक और अचानक..?

युवक की पहचान जीतू कुशवाह के रूप में हुई है, जो अपने दोस्तों के साथ तिघरा डेम पर पिकनिक के लिए गया था। घटना के समय जीतू अपने दोस्तों के साथ डेम में नहा रहा था। बाकी सभी दोस्त किनारे के पास थे, लेकिन जीतू कुछ मीटर दूर तक तैर गया था। अचानक, एक मगरमच्छ ने पानी से उछलकर उसे दबोच लिया और खींचकर पानी के अंदर ले गया।

तलाश जारी लेकिन नहीं मिला कोई सुराग

दोस्तों ने अचानक देखा कि एक मगरमच्छ पानी में उछला और उसने जीतू को दबोच लिया। यह देखकर सारे दोस्त बुरी तरह घबरा गए और वैसे ही पुलिस के पास भागे। उसके बाद से अब तक कई घंटे बीतने के बावजूद SDRF की टीम लगातार सर्चिंग के बाद भी लापता जीतू को नहीं ढूंढ सकी है। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है।

पिकनिक से पहले दोस्तों ने पी थी शराब

लोगों ने बताया कि जीतू और उसके सभी दोस्त सुजवाया के रास्ते डेम पर पिकनिक मनाने गए थे। वहां पहुंचने से पहले सुजवाया से निकलते ही रास्ते में उन्होंने शराब पी थी और फिर डेम पर पहुंचे थे। पता चला है कि जीतू अपने दोस्तों के साथ बांध के जिस हिस्से में पिकनिक मनाने गया था, उस हिस्से में बड़ी संख्या में मगरमच्छ हैं जो कई बार जानवरों और इंसानों को अपना शिकार बनाते रहते हैं। इस बार उन्होंने अपना शिकार जीतू को बनाया।

सुसाइड पॉइंट में तब्दील हुआ स्पॉट

गौरतलब है कि शहर से 15 किलोमीटर दूर स्थित तिघरा डेम प्रमुख पर्यटक स्थल है, जहां बरसात के दिनों में लाखों की संख्या में लोग पिकनिक मनाने के लिए यहां पहुंचते हैं। यहां हर साल नहाते समय लोग गहराई में चले जाते हैं और डूब जाते हैं। इस सीजन में पहले भी तीन लोगों की डूबने से जान जा चुकी है, लेकिन मगरमच्छ के निगलने का यह पहला मामला है। SDRF की टीमें खोजबीन में जुटी हुई हैं। अनेक गोताखोर भी जीतू की तलाश कर रहे हैं लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है।

No comments

Powered by Blogger.