ढहाया गया जर्जर स्कूल भवन नया भवन बनाने की कवायत हुई तेज

कटनी। जर्जर भवनों में लोगों पर मंडराते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ऐसे सभी जर्जर भवनों के खिलाफ उचित कदम उठाते हुए उन्हें गिराने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री यादव द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर महापौर प्रीति संजीव सूरी द्वारा पूर्व में किए गए भ्रमण के दौरान चिन्हित किए गए पुरवार कन्या शाला की जर्जर बिल्डिंग को आज गिराने की कार्यवाही नगर निगम के द्वारा की गई।

महापौर श्रीमती सूरी ने पुरवार कन्या शाला की बदहाल बिल्डिंग को गिराकर तत्काल नई बिल्डिंग बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। महापौर द्वारा मुख्यमंत्री डाक्टर मोहन यादव की घोषणा के बाद उठाये गए कदम से जर्जर भवन में पढ़ रही छात्राओं के सर पर हर समय मंडराता खतरा टल गया है।

भ्रमण के दौरान देखी थी अव्यवस्था

बच्चों को बेहतर माहौल में शिक्षा प्रदान कराने के लिए लगातार प्रयत्नशील महापौर प्रीति संजीव सूरी ने कुछ समय पूर्व पुरवार कन्या शाला, गुलाब चंद स्कूल और निषाद स्कूल का दौरा करके कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया था। निषाद स्कूल का भवन बनकर तैयार होने जा रहा है, जिसका कार्य प्रगति पर है। पुरवार स्कूल में भ्रमण के दौरान महापौर श्रीमती सूरी ने भवन की हालत को देखते हुए तत्काल यहां पर व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया था। महापौर ने पुरवार स्कूल सहित शहर के अन्य स्कूलों की बिल्डिंगों की मरम्मत कराने के लिए भी निर्देशित किया था। महापौर के प्रयासों का ही फल है कि आज पुरवार स्कूल की जर्जर बिल्डिंग को गिराकर अब यहां नई बिल्डिंग बनाने के प्रयास शुरू हो चुके हैं।

अन्य भवनों में भी कराया जायेगा काम

पुरवार स्कूल की बिल्डिंग गिराए जाने के बाद महापौर प्रीति संजीव सूरी ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे नगर निगम द्वारा संचालित सभी स्कूलों का सूक्ष्म निरीक्षण करें एवं आवश्यकता के अनुसार वहां पर मरम्मत की कार्यवाही को तत्काल संपन्न कराएं। उन्होंने पुरवार स्कूल की नई बिल्डिंग बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए हैं। नगर निगम के अधिकारियों के द्वारा पुरवार स्कूल की नई बिल्डिंग बनाने के प्रस्ताव को तैयार भी कर लिया गया है और इसे जल्द ही अमली जामा पहनाया जाएगा।

No comments

Powered by Blogger.