प्रकृति संरक्षण के लिए उद्यमियों ने किया वृहद वृक्षारोपण

कटनी। लघु उद्योग भारती जिला कटनी की समस्त इकाइयों के द्वारा वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें लघु उद्योग भारती के सदस्यों के द्वारा 251 पौधों का रोपण शासकीय आईटीआई कटनी, रोशन नगर, एन के जे, पर हुआ।

लघु उद्योग भारती के द्वारा समय-समय पर उद्योगों के हित के साथ-साथ प्राकृतिक संरक्षण को लेकर भी निरंतर नित नए कार्य किए जाते रहे हैं। इसी श्रृंखला में वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम शासकीय आईटीआई में संपन्न हुआ।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महाकौशल संभाग के अध्यक्ष अनिल वासवानी, महाकौशल संभागीय सचिव हरि सिंह भदौरिया की उपस्थिति रही। इसके साथ-साथ कटनी शहर ईकाई अध्यक्ष अमित सिंघई ,सचिव निलेश विश्वकर्मा, बरगवां इकाई अध्यक्ष गुलशन सुंदरानी, उपाध्यक्ष सुरेश रतनानी, लमतरा इकाई सचिव ईशान जैन के साथ - साथ सदस्य यश चमडिंया, राहुल जैन, प्रभांशु वैश्य, कृष्णा खंडेलवाल, शासकीय आईटीआई से प्राचार्य रंजीत रोहितास के साथ-साथ शिक्षकों की भी उपस्थिति रही। शासकीय आईटीआई मे अध्यनरत छात्रों ने भी अपनी सहभागिता दिखाई।

कार्यक्रम के अंत में संभागीय सचिव हरि सिंह जी के द्वारा सभी शासकीय आईटीआई में अध्यनरत बच्चों को प्रकृतिक संरक्षण के विषय में विस्तार से समझाया गया। उसके साथ-साथ "एक पेड़ मां के नाम" कार्यक्रम में बच्चों को वृक्षों को संरक्षित करने की शपथ भी दिलाई गई।

No comments

Powered by Blogger.