फेक कोरियर कॉल, फिर बुजुर्ग से 1 करोड़ 30 लाख की ठगी

दिल्ली। नोएडा से साइबर ठगी का एक नया मामला सामने आया है। यहां 73 साल की एक बुजुर्ग महिला को निशाना बनाया है और उनके बैंक अकाउंट से 1.30 करोड़ रुपये उड़ा लिए  हैं। दरअसल, साइबर ठगों ने 13 जून को नोएडा की एक महिला को कॉल किया और कॉल करने वाले ने खुद को कुरियर कंपनी से बताया।

इसके बाद महिला को फर्जी केस लगाकर डराया और धमकाया। इसके बाद साइबर ठगों ने महिला को बताया कि इस मामले की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), मुंबई करेगी। इसके लिए महिला को मुंबई आना होगा। 

इसके बाद महिला घबरा गई, इसके बाद महिला को 5 दिनों तक डिजिटल अरेस्ट रखा और घर से बाहर ना जाने की सलाह दी. इस केस के दौरान महिला ने 1.30 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए। इस घटना के बाद उन्होंने अपने पति को इसके बारे में कुछ नहीं बताया।

इसके बाद विक्टिम महिला पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंची। उन्होंने बताया कि उन्हें पहले एक अनजान नंबर से कॉल आया। इसके बाद पूरे मामले की जानकारी दी और आरोपी ने महिला से कहा वे इस केस के बारे में किसी दूसरे को ना बताएं। पांच दिन के बाद महिला को बताया कि कल उन्हें क्लियरेंस सर्टिफिकेट मिल जाएगा. जब उसे कोई सर्टिफिकेट नहीं मिला, तब उसे पता चला कि वह साइबर फ्रॉड का शिकार हो चुकी है। पुलिस ने कंप्लेंट दर्ज कर ली है।

No comments

Powered by Blogger.