मोस्टवांटेड तिवारी के ऊपर ईनाम की रकम हुई दो गुना

कटनी। स्टेट मोस्टवांटेड के नाम से पहचाने जाने वाला आरोपी किस्सू उर्फ किशोर तिवारी जिसे महाराज भी कहा जाता है। उसे पकड़वाने या सूचना देने पर पुलिस ने ईनाम की रकम दो गुना कर दी है। गौरतलब है कि लंबे समय से फरार चल रहा किस्सू तिवारी उर्फ महाराज अब तक पुलिस को गोल - गोल घुमाने में सफलता हासिल कर रहा है और पुलिस हाथ मलती और अपनी नाकामियों को छुपाकर आम नागरिक को बलि का बकरा बनाने में लगी हुई है। सबसे मजेदार बात ये है कि शोले फिल्म का एक डायलॉग आज भी जहन में कोंदने लगता है कि बेटा सो जा नहीं तो गब्बर सिंह आ जायेगा।

 

अब यही डायलॉग फिल्म के पर्दे से बाहर निकल कर कटनी की गलियों में आ गया है। आलम ये है कि कटनी जिले में यदि कोई बच्चा रात को रोता है तो माँ कहती है बेटा सो जा नहीं तो किस्सू आ जायेगा। अब भला बिल्ली के गले में घण्टी बांधे कौन.? पुलिस ने तो अपनी बिछी उतार कर 10 की जगह 20 हजार रुपये का नगद ईनाम की घोषणा कर चैन की बंशी बजाने में लग गई और आम नागरिक को 20 हजार का लॉलीपॉप दिखा गाय बना कर शेर के सामने ( मोस्टवांटेड किस्सू तिवारी ) जाने की बात कर रही है। हालांकि पुलिस ये दावा भी कर रही है कि किस्सू को पकड़वाने या सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। 

गौरतलब है कि न्यायालय कटनी द्वारा प्रकरण क्रमांक 241/1987 अपराध क्रमांक 3/1987 धारा 302,201,364 भादवि में आरोपी किस्सू उर्फ किशोर तिवारी पिता गोवर्धन प्रसाद तिवारी निवासी हीरागंज कटनी के विरुद्ध स्थाई गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी की तलाश पताशाजी के हरसंभव सार्थक प्रयास किए गए, परंतु आरोपी लंबे समय से अपने सकुनत से फरार रहने पर पुलिस अधीक्षक कटनी अभिजीत कुमार रंजन द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण में आरोपी की गिरफ्तारी हेतु ₹10,000/- रुपए के नगद इनाम की उद्घोषणा की गई थी। लेकिन इनाम को बढ़ाकर पुलिस उप महानिरीक्षक जबलपुर रेंज जबलपुर द्वारा ₹20,000/- के नगद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है। जो भी व्यक्ति फरार आरोपी के विषय में सूचना देगा या गिरफ्तारी में सहयोग करेगा, उसे नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। सूचना देने वाले का नाम सर्वथा गोपनीय रखा जाएगा।

No comments

Powered by Blogger.