खजुराहो और शहडोल संसदीय क्षेत्र के 24 प्रत्याशियों का भाग्य स्ट्रांग रूम में रखीं ईवीएम मशीनों में सुरक्षित

कटनी। खजुराहो लोकसभा और शहडोल लोकसभा क्षेत्र  से चुनाव प्रत्याशी रहे कुल 24 उम्मीदवारों का भाग्य यहां जिले के कृषि उपज मंडी पहरूआ परिसर में बने स्ट्रांग रूम में रखी ईव्हीएम मशीनों में कैद है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवि प्रसाद ने आज रविवार को यहां पहुंच कर स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

कलेक्टर प्रसाद को निरीक्षण में यहां सशस्त्र सुरक्षा बल स्ट्रांग रूम की निगहबानी में मुस्तैद और सतर्क मिले। बताते चलें कि यहां निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा और राजनैतिक दलों के लिए बड़े पंडाल में एल ई डी टीवी स्क्रीन लगाई गई है ताकि वे सहजता से स्ट्रांग रूम के दृश्यों को देख सकें। 

यहां बने स्ट्रांग रूम में खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कटनी जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों क्रमशः मुड़वारा, बहोरीबंद और विजयराघवगढ़ के अलावा शहडोल लोकसभा क्षेत्र में आने वाले जिले के बडवारा विधानसभा क्षेत्र में हुए मतदान के बाद ईव्हीएम मशीनों को चाक-चौबंद सुरक्षा घेरे में रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से जहां 14 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाने चुनाव मैदान में रहे । यहां के लिए जिले में बीते 26अप्रैल को मतदान हुआ था। वहीं शहडोल लोकसभा क्षेत्र के लिए 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में मौजूद रहे। इसके लिए जिले की बडवारा विधानसभा में 19 अप्रैल को मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ था।

No comments

Powered by Blogger.