कटनी जिला गांजा तस्कर का बनता जा रहा गढ़

कटनी। कटनी जिला मादक पदार्थ गांजा का गढ़ बनता जा रहा है। जिले का ऐसा कोई थाना क्षेत्र नहीं है जहां पर अवैध मादक पदार्थ की तश्करी का कारोबार ना होता हो। लेकिन पुलिस जड़ तक पहुँचने की जगह डालियों को हिलाने में व्यस्त होकर अपनी पीठ थपथपा रही है। 


जानकारी के मुताबिक जिले के किसी न किसी थानाक्षेत्र में प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजा पकड़ा जा रहा है। लेकिन पुलिस चिंदी टाईप कार्रवाई कर फूली नहीं समा रही। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व दो महिलाएं उड़ीसा से 45 किलो गांजा लेकर कटनी के बड़वारा थानाक्षेत्र के रूपोंध स्टेशन में दबोची गई थी। लेकिन बड़वारा पुलिस ने भी वही किया, सरगना तक तो नहीं पहुँच पाई अलबत्ता दोनों महिलाओं को जेल पहुँचा कर गदगद हो गई। 

अब अभी का ताजा तरीन मामला को ही ले लीजिए। आपको बता दे कि कुठला थाने की पुलिस मात्र साढ़े पन्द्रह किलो गांजा के साथ दो तश्कर को पकड़कर बड़ी सफलता बता रही है। लेकिन  गांजा तश्कर के मुख्य सरगना तक पहुँचना तो दूर की बात 15 किलो 500 ग्राम गांजा वाले के तार किन लोगों से जुड़े हैं सोच भी नहीं पाई। या फिर सरगना तक पहुँचने के लिए पसीना नहीं बहाना चाहती.?

खैर पुलिस के बताए अनुसार 7 एवं 8 मार्च की दरम्यानी रात जब गश्त पेट्रोलिंग के दौरान कुठला पुलिस की टीम भ्रमण पर निकली थी तभी लमतरा ब्रिज के सामने सन्यासी बाबा के पास एक सफेद रंग की कार संदिग्ध स्थिति में दिखी। जिसे रोकने पर कार में बैठे दो लोग पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे। जिनको पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। कार की तलाशी के दौरान पुलिस को उसमें से 15 किलो 500 ग्राम मादक पदार्थ गांजा कीमत 1,55,000 रुपये एवं एक स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक MP21 - CB 2551 कीमत करीबन 9 लाख रुपये। कुल कीमत 10 लाख 55 हजार रुपये को मौके पर जप्त कर थाना कुठला में अपराध कायम कर विवेचना मे लिया गया।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी रुस्तम उर्फ मोजुउद्दीन पिता मोबिन खान उम्र 21 साल निवासी ग्राम लमतरा थाना कुठला के अलावा नारायण पटेल पिता स्वर्गीय रामकृपाल उम्र 38 साल निवासी हरतला, थाना बरही, जिला कटनी बताया गया। जिनमें से नारायण पटेल थाना बरही का जिला बदर बदमाश रह चुका है। इसके खिलाफ दो दर्जन से भी अधिक अपराध पंजीबद्ध हो चुके है। जबकि आरोपी रुस्तम पूर्व में थाना बड़वारा के एक प्रकरण में अवैध गांजे के साथ धराया जा चुका है। दोनों ही आरोपियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहाँ से जेल वारेंट के बाद जिला जेल झिंझरी भेज दिया गया।


 रवि कुमार गुप्ता : संपादक

       ( जन आवाज ) 

No comments

Powered by Blogger.