नेहरू युवा केंद्र ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर बेहतर निर्णायक के रूप में मंजूषा गौतम का हुआ सम्मान


कटनी। नेहरू युवा केंद्र के द्वारा शासकीय तिलक स्नातकोत्तर महाविद्यालय कटनी में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन एवं युवा दिवस के उपलक्ष में सूर्य दिवस के अवसर पर चित्र प्रदर्शनी, भाषण प्रतियोगिता, गायन प्रतियोगिता, नृत्य प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शासकीय तिलक कॉलेज के प्राचार्य डी,के, खरे, श्रीमती चित्र प्रभात, माधुरी गर्ग एवं नेहरू युवा केंद्र की अधिकारी कृतिका गौहर, राजकुमार अग्रवाल की उपस्थिति रही।

सबसे पहले स्वामी विवेकानंद की फोटो पर फूल माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की गई। मुस्कान ड्रीम्स फाउंडेशन की संस्थापक सचिव अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित समाजसेवी अधिवक्ता मंजूषा गौतम को नेहरू युवक केंद्र जिला कटनी की तरफ से युवा महोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं निर्णायक के रूप में आमंत्रित कर पुष्प गुच्छ भेंट कर एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राओं के द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया गया। 

साथ ही प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आए हुए बच्चों को पुरस्कार भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में हम सभी समाजसेवियों को समाज में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए भी सम्मानित किया गया। सभी ने अपने-अपने विचार स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन परिचय, उनके समस्त कार्यों का विवरण सुनाया जिसे बच्चे सुनकर अपने जीवन में भी अमल करें, और आने वाले भविष्य को सफल एवं सुरक्षित करें ऐसे विचार प्रकट किए गए।

No comments

Powered by Blogger.