बड़वारा और रीठी में नवीन उर्वरक विक्रय केन्द्र का संचालन आज से

कटनी। जिले में इन दिनों खेती-किसानी का काम जोरो पर शुरू है। ऐसे में कलेक्टर अवि प्रसाद की पहल पर बड़वारा और रीठी क्षेत्र के लिए विपणन सहकारी समिति के माध्यम से स्वीकृत पृथक-पृथक नवीन उर्वरक विक्रय केन्द्र इन दोनों क्षेत्रों के 10 हजार से अधिक किसानों के लिए दोहरी सौगात और खुशियों का सबब बन गये हैं। ये दोनों समितियॉं उर्वरक विक्रय के साथ-साथ उर्पाजन कार्य भी कर सकेंगी।

बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुॅंचे बड़वारा और रीठी क्षेत्र के किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर  अवि प्रसाद को नवीन नगद उर्वरक केन्द्र खुलवाने के लिये धन्यवाद दिया और उर्वरक विक्रय केन्द्र संचालन के शुभारंभ के अवसर पर गुरूवार को उपस्थित रहने का आमंत्रण दिया। किसानों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुॅंचने वालों में बड़वारा कृषि विपणन सहकारी समिति के प्रबंधक गोविंद प्रसाद चौबे और रीठी के कृषि विपणन सहकारी समिति के अध्यक्ष नारायण प्रसाद दुबे शामिल रहे।

होगी समय और धन की बचत

कलेक्टर प्रसाद की इस नेक पहल से बड़वारा और रीठी के दर्जनों गांवों के हजारों किसानों को स्थानीय स्तर पर नगद उर्वरक और रासायनिक खाद आसानी से मिल जायेगी और उन्हें जिला मुख्यालय और अन्य दूर स्थलों में जाकर उर्वरक क्रय करने की जद्दोजहद नहीं करनी पड़ेगी। जिससेे बेवजह लगने वाले समय और धन दोनों की बचत होगी।

किसानों में हर्ष, जताया आभार

नवीन उर्वरक विक्रय केन्द्र की सौगात मिलने से बड़वारा और रीठी के किसानों में हर्ष देखा जा रहा है। यहॉं किसानों की वर्षों पुरानी मांग के पूरा होने पर किसानों द्वारा कलेक्टर प्रसाद के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया गया। 

10 हजार किसानों को मिलेगा लाभ

जिला विपणन अधिकारी अमित तिवारी ने बताया कि कृषि विपणन सहकारी समिति रीठी और कृषि विपणन सहकारी समिति बड़वारा का संचालन शुरू हो जाने पर दोनों ग्रामों के दस हजार से अधिक किसानों को स्थानीय स्तर पर उर्वरक मिल सकेगी।

No comments

Powered by Blogger.