देश-प्रदेश की जनता को लूट रही भाजपा सरकार-सौम्या राँधेलिया।

कटनी। भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा हाल ही में जारी हुई राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की सूची में कटनी से सौम्या सुनील राँधेलिया के चयन के उपरांत उन्होंने आज होटल राज पैलेस में पत्रकार वार्ता एवं दिवाली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। सौम्या कटनी की पहली युवती है जिन्हें युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय समिति में स्थान मिला है,उन्हें मुंबई का प्रभारी भी बनाया गया है। उन्होंने यंग इंडिया के बोल की प्रतियोगिता के माध्यम से हुए इस चयन के प्रति शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता देश की सबसे बड़ी और विश्वसनीय प्रतियोगिता साबित हुई है। इसकी स्क्रीनिंग भोपाल तथा दिल्ली मुख्यालय पर हुई थी।सौम्या ने केंद्र की मोदी एवं प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर आरोप जड़े, उन्होंने कहा ट्रीपल इंजन के ढोंग वाली सरकार का इंजन हिमाचल, कर्नाटक के बाद मप्र, छत्तीसगढ़ और राजस्थान को जनता फेल करने जा रही है। देश में बढ़ती महंगाई बेरोज़गारी,भ्रष्टाचार ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये है।

आज़ादी के बाद से पेट्रोल डीजल में सबसे अधिक बढ़ोतरी हुई है तो वो मोदी सरकार में हुई है। GDP तेज़ी से घटी है, बेरोज़गारी दर बढ़ गई है। डेढ़ साल तक चले किसान आंदोलन ने सैंकड़ों किसानों की जान ले ली। उसके बाद मोदी सरकार ने तीन काले क़ानून वापस लिए। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के कटनी आगमन पर पूँछ गये सवाल पर उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर 450 का होने पर महंगाई को डायन कहकर कांग्रेस का विरोध करने वाली स्मृति ईरानी ने अब चुप्पी साध ली है। कटनी आगमन पर जनता उनसे जानना चाहती है कि महंगाई पर वह कब अपनी चुप्पी तोड़ेंगी। मणिपुर पर मोदी एवं स्मृति ईरानी के मुँह से आवाज़ नहीं निकली ऐसा दोहरा चरित्र आख़िर क्यों? सोनिया ने प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने भी घोटालों के रिकॉर्ड क़ायम करने के आरोप जड़े।

उन्होंने कहा जब जनता कोरोना में परेशान थी तब शिवराज को लाड़ली बहनों की याद क्यों नहीं आई। अब केवल वोट के लिए रेवड़ी बाँटने का काम कर रही है। भाजपा सरकार ने प्रदेश में व्यापाम घोटाला, डंफर कांड, पटवारी परीक्षा घोटाले, रेत घोटाला, ई - टेंडरिंग घोटाला इत्यादि ने मप्र. को शर्मसार किया है। शिवराज सिंह की सरकार में शासकीय पदो में भर्तियाँ तक नहीं हुई।स्कूल है तो शिक्षक नहीं, अस्पताल है तो डाक्टर नहीं विकास के नाम पर केवल दिखावा और खुदकी ब्रांडिंग में लाखों करोड़ों का खर्च किया है। भाजपा सरकार ने कटनी में भी जनता को मूलभूत सुविधा दे पाने में विफल है। कटनी समेत पूरे प्रदेश में कांग्रेस ज़बरदस्त वापसी करने जा रही है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के 15 महीने के कार्यकाल शिवराज के 18 साल के कार्यकाल से बेहतर है। उनका वचन है प्रत्येक महिला को 1500, गैस सिलेंडर 500 में 100 यूनिट बिजली माफ़ 200 पर हाफ़ इत्यादि जैसी अनेकों लाभकारी योजनाओं का वचन दिया है। प्रदेश में 150 सीटों के साथ कांग्रेस वापसी करने जा रही है जिसमे कटनी से चारों सीट कांग्रेस जीत रही है।

जनता के मूल मुद्दों को प्रमुखता से उठाने हेतु मुझे युवा कांग्रेस ने महत्वपूर्ण जवाबदारी सौपी है जिसके लिये मैं हमारे नेता मल्लीकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, विवेक तनखा, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, कृष्ण अल्लावरू, पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुनील राँधेलिया, कटनी युवा कांग्रेस अध्यक्ष अंशु मिश्रा समेत सभी यंग इंडिया बोल की टीम का आभार व्यक्त करती हूँ। जिन्होंने मुझपर भरोसा जताया। पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से ज़िला युवा कांग्रेस अध्यक्ष अंशु मिश्रा, विधानसभा अध्यक्ष राहुल पटेरिया, शुभम् शर्मा, प्रदेश सचिव द्वय मोहोम्मद इसराइल, अंकित सिंघानिया विशेष रूप से उपस्थित रहे।

No comments

Powered by Blogger.