मेडिकल कॉलेज की घोषणा जुमला-अंशु मिश्रा

अंशु मिश्रा

कटनी। वर्षों से कटनी की बहुप्रतीक्षित माँग मेडिकल कालेज को लेकर हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है व क्षेत्रीय विधायक संदीप जयसवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर पोस्ट किया है। जिसपर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए युवा कांग्रेस अध्यक्ष अंशु मिश्रा ने कहा कि चुनाव हार के डर से शिवराज की घोषणा मशीन से एक और घोषणा निकल कर आई है। वर्षों तक मेडिकल कॉलेज के मुद्दे पर चुप्पी साधे शिवराज की यह घोषणा केवल भोली भालीं जनता को लुभाने का एक तरीक़ा है।जनता को इनकी झूठी बातों में नहीं आना है।

 पिछले 18 साल से सत्ता में होने के बाद कटनी को हर स्तर पर भाजपा ने पीछे धकेलने का कार्य किया। हर निर्माण कार्य में कमीशनबजी की पोल खुली। भाजपा नेताओं की कस्बाई सोच का नतीजा है। आज आजु - बाजू के ज़िले कटनी से कहीं ज्यादा विकसित है। कांग्रेस की छात्र इकाई ने मेडिकल कॉलेज को लेकर जनता के साथ अनेकों आंदोलन किए। जनहितैषी मुद्दे पर हमेशा प्रमुखता से आवाज़ बुलंद की। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कटनी को मेडिकल कॉलेज देने की माँग को सहमति देते ही भाजपा को अपनी ज़मीन खिसकती नज़र आने लगी जिसके फल स्वरूप उन्होंने आनन फ़ानन पर घोषणा की।

 हालाँकि शिवराज सिंह एवं भाजपा नेता कटनी में अपना विश्वास खो बैठे है। 2019 में शिवराज की घोषणा, 2021 में स्वास्थ्य मंत्री की झूठी घोषणा, 2022 में सांसद बीडी शर्मा की घोषणा पर मुख्यमंत्री की इस घोषणा ने शक के कटघरे में खड़ा कर दिया है। इसपे पूर्व भाजपा के कई बड़े नेताओं ने मेडिकल कॉलेज को लेकर घोषणा की परंतु आज तक उसे अम्लीजामा नहीं पहनाया गया। जनता में भाजपा अपना विश्वास खो बैठी है। जनता आगामी चुनावों में भाजपा को हराकर झूठ की राजनीति के ख़िलाफ़ एक मिसाल पेश करने जा रही है।

No comments

Powered by Blogger.