त्वरित प्रतिक्रिया

कटनी। मुडवारा (कटनी) और विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायकों टिकिट देकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने स्पष्ट कर दिया है कि उसके पास फूल छाप कांग्रेसियों से बेहतर उम्मीदवार नहीं है। यही बात खरी - अखरी ने अपने पिछले आलेखों में प्रमुखता से लिखी है जिस पर भाजपा हाईकमान ने अपनी चौथी सूची जारी कर मोहर लगा दी है।

मुडवारा से प्रत्याशी घोषित किए गए वर्तमान विधायक संदीप जायसवाल ने वैसे तो 2018 में ही दो इतिहास अपने नाम कर लिए थे। पहला तब जब उन्हें भाजपा ने लगातार दूसरी बार प्रत्याशी बनाया गया था क्योंकि इसके पहले भाजपा ने मुडवारा से किसी भी सिटिंग एमएलए को दुबारा टिकिट नहीं दी थी। दूसरा विजय श्री प्राप्त करके। इसके पहले स्वर्गीय रामदास अग्रवाल उर्फ लल्लू भैया ही ऐसे इकलौते विधायक थे जो लगातार दो बार विधायक चुने गए थे। इस तरह संदीप जायसवाल ने भी पूर्व विधायक लल्लू भैया की बराबरी कर ली थी।

खरी - अखरी ने अपने पिछले आलेख में इस बात का जिक्र किया था कि क्या भाजपा संदीप जायसवाल को एक बार फिर इतिहास बनाने का मौका देगी ? और भाजपा ने संदीप को इतिहास पुरुष बनने की कगार पर खड़ा कर दिया है। संदीप ने खुद को इतिहास बनने का पहला कदम तो लगातार तीसरी बार पार्टी उम्मीदवार बन बढा़ ही दिया है। अब बाकी है उस इतिहास का हिस्सा बनने की जो अभी तक मुडवारा से कोई नहीं बन सका है लगातार तीसरी बार विधायक चुने जाने का।

भाजपा ने तो अपना काम कर दिया अब बारी है मतदाता की। क्या मतदाता संदीप को विधायक चुन कर इतिहास पुरुष बनायेगा ? क्या संदीप ने अपनी विधायकी के 10 साल में जनता का इतना विश्वास जीता है कि वह उसे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुन कर विधानसभा भेज सके ? इसका फैसला तो 3 दिसम्बर को ही होगा। तब तक तो इंतजार करना ही होगा।

 

अश्वनी बडगैया अधिवक्ता

स्वतंत्र पत्रकार

No comments

Powered by Blogger.