कहीं जिगरी दोस्त ना बन जाए संजय के जिगर का कांटा

    

कटनी। कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने के बाद भाजपा सरकार के मंत्री रहे वर्तमान विजयराघवगढ़ भाजपा विधायक संजय पाठक की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में जितना कम समय होता जा रहा है तो वहीं चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के दिल की धड़कन तेज होती जा रही है। बात यदि कटनी जिला विधानसभा में भाजपा से चुनाव लड़ने वालों की करें तो इन दिनों सबसे ज्यादा चिंतित विजयराघवगढ़ भाजपा विधायक संजय पाठक नजर आ रहे हैं।


जानकारी के मुताबिक संजय पाठक का सबसे जिगरी दोस्त या यूं कहें राजदार संदीप उर्फ पप्पू वाजपेई संजय पाठक के जिगर का कांटा बनते हुए देखे जा सकते हैं। 


आपको बताते चलें कि दो जिस्म एक जान के रूप में पहचाने जाने वाले संजय और संदीप अब एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहा रहे हैं। संदीप उर्फ पप्पू वाजपेई का कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद अब पाठक के साथ चुनावी जंग भी छिड़ सकती है और संजय को इस में जंग राजनैतिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।


आपको बताते चलें कि सबसे पहले और शर्मनाक हरकत संजय पाठक की ओर से की गई थी। संजय पाठक ने अपने कुछ किराए के छर्रों द्वारा पप्पू वाजपेई में के घर नाग पंचमी के दिन दूध भिजवा कर जंग का शंखनाद कर दिया था। जिस पर पप्पू वाजपेई ने भी अपने फेसबुक से संजय पाठक पर हमला बोलकर जवाब देने से पीछे नहीं हटे। अब नाग पंचमी में दूध पिलाने का युद्ध चुनावी रंग लेने लगा है। पप्पू वाजपेई ने होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट की दावेदारी भी कर दिए हैं, वह भी विजय राघवगढ़ से अपने ही भूतकाल जिगरी दोस्त संजय पाठक के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए। आज एक बार फिर वह कहावत सही होती हुई नजर आ रही है कि खतरा गैरों से नहीं बल्कि अपनों से होता है। लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता की हम सामने वाले को जो देते हैं बदले में हमें वही वापस मिलता है। संजय पाठक के साथ भी अब वैसा ही हो रहा है। जब पेड़ लगाया बाबुल का तो भला आम की उम्मीद करना कहां तक लाजमी है।


खैर आगे बताते चले कि संदीप उर्फ पप्पू वाजपेई कांग्रेस पार्टी से विजयराघवगढ़ विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए टिकट की मांग किए हैं। पप्पू का कहना है कि यदि पार्टी टिकट देती है तो पूरी शिद्दत के साथ चुनाव लड़ूंगा। आपको बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी यदि पप्पू को टिकट देती है तो इसमें कोई दो मत नहीं है कि पप्पू बाजपेई ही ऐसे प्रत्याशी होंगे जो संजय पाठक को दिन में तारे दिखाने के लिए सक्षम साबित होंगे। पप्पू बाजपेई ही है जो विजयरवगढ़ में संजय पाठक को ठंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में पसीने छुड़ाते हुए नजर आएंगे। 


सूत्रों पर भरोसा करें तो कल पप्पू बाजपेई का भोपाल जाकर टिकट मांगना और एक यूट्यूब न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू के बाद संजय पाठक के पैरों तले जमीन खिसकने की खबरें चर्चा का विषय बनी हुई है।


राजनीतिक गलियारों से मिल रही खबरों पर भरोसा करें तो अभी पप्पू बाजपेई के द्वारा केवल टिकट मांग की खबर से पाठक के दिन का चैन और रातों की नींद में खलल डालना शुरू कर दिया है। अगर कांग्रेस पार्टी ने वाजपेई को टिकट दे दिया तो आलम क्या होगा, देखना बेहद ही दिलचस्प होगा। क्योंकि राजदार ने यदि राज खोल दिया तो वही होगा, हर साख में उल्लू बैठा अंजाम गुलिस्तां क्या होगा.?

रवि कुमार गुप्ता 
संपादक, जन आवाज

No comments

Powered by Blogger.