सफाई मित्रों की कामबंद हडताल समाप्त कराने महापौर ने धरनास्थल पहुंचकर दिया आश्वासन

कटनी। नगर पालिका निगम सफाई मित्रों द्वारा भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस ट्रेड यूनियन प्रांतीय शाखा के आव्हान पर विगत 26 सितंबर से सफाई कर्मचारियों द्वारा हड़ताल की गई है। 

सफाई मित्रों द्वारा 18 सूत्रीय मांगों को लेकर कटनी निगम गेट के समीप धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। सफाई मित्रों की हडताल समाप्त करने व उन्हें वापस काम पर लौटने के लिए महापौर श्रीमती प्रीति संजीव सूरी, निगम आयुक्त विनोद कुमार शुक्ला द्वारा आज शनिवार की सायं को धरना स्थल पर पहुंचकर सफाई मित्रों को उनकी जायज मांगों को शासन स्तर पर जानकारी भेजने की जानकारी दी गई।

महापौर श्रीमती प्रीति संजीव सूरी ने सफाई मित्रों से कहा कि रक्षाबंधन में राखी बांधकर भाई बहिन का रिश्ता बनाया हैं। सफाई मित्र भाई है उनकी समस्याओं को शासन स्तर तक एम आई सी से प्रस्ताव पास कर मुख्यमंत्री तक पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि मैं जनसेवक हूं मुझे आप सभी ने महापौर पद की जिम्मेदारी सौंपी है। सफाई मित्रों के जज्बे को सलाम करती हूं जो शहर के स्वच्छता मिशन में अतुलनीय योगदान देते है।उन्होंने कहा कि सफाई मित्रों की मांगों को मुख्यमंत्री के संज्ञान में है। सफाई मित्रों के हित और बेहतर भविष्य के लिये नगर निगम चितिंत है। महापौर ने कहा शहर हमारा है। सफाई व्यवस्था न बिगडे इस लिये काम पर सफाई मित्रों से आग्रह है काम पर वापस लौटे।

आयुक्त विनोद शुक्ला ने हडतालरत सफाई मित्रों को आश्वस्त किया कि प्रदेश स्तर पर शासन द्बारा मांगे विचाराधीन है। नगर निगम से हरसंभव सफाई मित्रों के लिये सहयोग दिया जायेगा।

संघ के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश सकतेल ने सोमवार को परिषद की बैठक में मांगे रखने के आश्वासन पर सोमवार से हडताल समाप्त करने का भरोसा दिया। सकतेल ने महापौर के कार्य की सराहना करे हुये कहा कि उन्होंने उनके एजेंडे को परिषद में पहले रखा है।


रवि कुमार गुप्ता: संपादक जन आवाज

No comments

Powered by Blogger.