चुनाव नजदीक आते ही राजनैतिक गलियारों में हलचल मचना शुरू हो गई है , आरोप प्रत्यारोप का दौर भी हुआ शुरू


कटनी। विधानसभा के चुनाव कुछ ही महीनों में संपन्न होने जा रहे हैं। तमाम राजनीतिक पार्टियां जनमानस को अपनी और खींचने का प्रयास कर रही है। हर पार्टी तमाम घोषणाएं तमाम बड़ी-बड़ी बातें करती आई हैं। अभी तक जिसमें से लगातार साडे 19 साल भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार मध्य प्रदेश के अंदर है। तमाम घोषणाएं मुख्यमंत्री के द्वारा की गई उनमें से कितनी घोषणाएं पूरी हुई यह सब जानते हैं। वर्तमान में भी जो घोषणा पूरी हुई है उसका एकमात्र कारण है 'चुनाव' अगर चुनाव नहीं होते तो निश्चित यह घोषणा इतनी जल्दी पूरी नहीं होती। चाहे दाल पर मंडी टैक्स का मामला हो, यब फिर भूमि स्वामी मालिकाना हक की बात हो यह दो उदाहरण आपके समक्ष हैं। 

आगें शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजा जगवानी ने बताया कि वर्तमान में आरक्षित पुनर्वास भूमि को सिर्फ वोट बैंक के खातिर सिंधी समुदाय को ऐसे नर्क में धकेलने का प्रयास किया जा रहा है जो भविष्य में काफी दयनीय रहेगा। कभी भी सिंधी समाज भूमि स्वामी मालिकाना हक का मालिक नहीं बन पाएगा। राजा जगवानी ने सिंधी समुदाय के हित को साधते हुए कहा कि कभी उस भूमि को अन्य जगह पर बेच नहीं पाएगा यह जगजाहिर है। उसके बावजूद भी हमारे सम्मानीय कुछ लोग समाज की समस्या को न मानते हुए सर्वप्रथम भ्रमित करके वोट लेने की राजनीति कर रहे हैं यह सरासर गलत है। समाज के प्रति समाज का भविष्य में नुकसान ना हो जिस तरह से पूर्व की नीति पर हम सभी लोग मिलकर मांग कर रहे थे उसी पर कायम रहना चाहिए, चाहे उसके लिए हमें और इंतजार करना पड़े इसके लिए हम सबको तैयार रहना चाहिए।

 जगवानी ने कहा कि जीवन में जब बदलाव आता है तो निश्चित जो जनसेवक रहते हैं कुछ न कुछ नया करने की सोचते हैं। इसलिए वर्तमान में जो माहौल है वह बदलाव का है और निश्चित तौर पर जब बदलाव होता है तो कहीं ना कहीं नये जनप्रतिनिधियों को कुछ करने की इच्छा शक्ति उत्पन्न होती है। वर्तमान में महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, चिकित्सा और भूमि स्वामी मालिकाना हक जो जनमानस का अहम मुद्दा है। इन मुद्दों से भटका कर कहीं ना कहीं रोज नए हथकंडे अपनाकर वोट बैंक बनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

मैं जनमानस से निवेदन करता हूं वर्तमान सरकार जनमानस के हित में खरी नहीं उतरी है। अभी तो आप जब तक चुनाव हैं तब तक भरपूर आनंद लीजिए और ज्यादा से ज्यादा काम अपने वार्डों में अपने शहर के लिए अपने प्रदेश के लिए इन नेताओं से करवाएं यह तत्पर आपके सामने दंडात्मक खड़े रहेंगे क्योंकि इन्हें आपके वोट चाहिए। लेकिन याद रखिए निश्चित तौर पर सरकार कांग्रेस की बनने जा रही है। आप सबका सहयोग जरूरी हैं। निश्चित तौर पर आप प्रदेश में कुछ नए आवाम देखेंगे और आपको परिवर्तन नजर आएगा। इसलिए आइए कांग्रेस की सरकार बनाएं और प्रदेश को खुशहाल बनाएं।

No comments

Powered by Blogger.