कांग्रेस नेता मजलूमों के लिए बने देवदूत

कटनी। विजयराघवगढ़ की जनता खास तौर पर गरीब तबके के लोग अपने स्थानीय सत्ताधारी विधायक से कहीं ज्यादा भरोसा वहां के कांग्रेस नेता इंजीनियर नीरज सिंह बघेल पर कर रहे है। क्योंकि इसकी एक खास वजह ये भी बताई जा रही कि विगत दिनों नगर परिषद के द्वारा गरीबों के पेट में लात मारकर दाने - दाने को मोहताज करने के बाद भी स्थानीय विधायक ने मदद करना तो दूर की बात सुध तक लेना उचित नहीं समझे। तो वहीं देवदूत बनकर आये कांग्रेस नेता बघेल ने तन, मन, धन से जुट गए उन मजबूरों की हर सम्भव मदद करने के लिए। यही वजह है कि इन्होंने तमाम बेबस के दिलों में एक खास जगह बनाये हुए है। इसलिए लोग इन्हें प्यार से दादा भी कह कर संबोधित करते है। 

गौरतलब है कि विजयराघवगढ़ विधानसभा की जनपद पंचायत में सड़क किनारे ठेला, टपरा, गुमटी लगाकर वर्षों से अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले लगभग एक दर्जन से भी ज्यादा अस्थाई दुकानदारों का रोजगार छीन लिया गया है। इस बात की जानकारी लगने पर कांग्रेस नेता इंजीनियर नीरज सिंह बघेल देवदूत बनकर गरीबों को न्याय दिलाने के लिए जिला प्रशासन से मांग करने में अड़े हुए हैं। बताते चले कि 27 अप्रैल को विजयराघवगढ़ की नगर परिषद प्रशासन ने रोजी रोटी कमाने वाले दुकानदारों को बिना किसी सूचना के ठेला, टपरा को अतिक्रमण के नाम पर हटाने की जगह बुलडोजर चलाकर नेस्तानाबूत कर दिया गया। जिसके कारण अब उन तमाम परिवार पर रोजी रोटी का संकट आन खड़ा हुआ है। 

गरीबों के हक की लड़ाई लड़ने वाले कांग्रेस नेता इंजीनियर नीरज सिंह बघेल एक बार फिर गरीबों का हक दिलाने के लिए कमर कस कर मैदान में कूद पड़े हैं। कांग्रेस नेता नीरज सिंह बघेल का कहना है कि गरीबों पर हुए अत्याचार और उनका अधिकार जिला प्रशासन नहीं देता और दोषियों पर कार्यवाही नहीं हो जाती तब तक यह लड़ाई निरंतर जारी रहेगी। नीरज सिंह बघेल ने आगे आकर और गरीबों को इंसाफ दिलाने में जो हौसला दिखाया है वह काबिले तारीफ है। जिसके बाद अब बेरोजगार हुए तमाम गरीब दुकानदार को जीने की एक नई किरण नजर आई है। 
जानकारों पर भरोसा करें तो नीरज सिंह बघेल और उनका परिवार लंबे अरसे से गरीबों के लिए हमेशा दिल खोलकर मदद करता आया है। इसी विश्वास के साथ तमाम गरीब दुकानदारों ने कांग्रेस नेता नीरज सिंह बघेल का यह सोच कर एक बार फिर हाथ थामा है कि, उनके रहते हुए उनके नुकसान की भरपाई के साथ-साथ इंसाफ जरूर मिलेगा। जिसका एक नमूना विगत दिनों नीरज सिंह बघेल के साथ तमाम कांग्रेसी सड़क पर उतर कर गरीबों की लड़ाई लड़ने के लिए आगे आए और संबंधित अधिकारी को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए यह मांग की गई कि सड़क किनारे अस्थाई दुकान लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करने वालों पर जिस तरह से अत्याचार नगर परिषद प्रशासन ने किया है, और रोजी रोटी छीन ली गई। साथ ही जो भी सामान लूटा और चोरी गया है उसकी शीघ्र भरपाई की जाए।

No comments

Powered by Blogger.