डॉक्टर अम्बेडकर साहब की जयंती पर दिखा भारी जनसैलाब, जय भीम के लगे नारे

कटनी। आज डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की जयंती में अजाक्स संघ समेत कई अन्य संगठनों ने रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन के रूप में शहर भ्रमण किया। जिसमें ढ़ोल नगाड़ों की धुन में बाबा साहब के अनुयायी रथ घोड़े लेकर थिरकते हुए नजर आए। बाबा साहब की 123 वीं जयंती मनाने के लिए सड़कों पर हजारों की तादाद में हाथों में झंडा लेकर महिला पुरूष और बच्चे समेत जय भीम के नारे लगाते हुए दिखाई दिए। आज की रैली में बाबा साहब के चाहने वालों का एक विशाल जन सैलाब पूरे शहर में देखने को मिला। जानकारों पर भरोसा करें तो नवम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तरफ का संकेत समझा जा रहा है। जिसे अन्य राजनैतिक और सत्ता पक्ष को सावधान करने के लिए पर्याप्त है। 

अजाक संघ की आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर जिस तरह से डॉ भीमराव साहब की जयंती पर  कटनी जिले में  हजारों लोग रेलवे स्टेशन प्रांगण से रैली में शामिल हुए, तो वही यह रैली आने वाले चुनाव पर कई तरह के संकेत देती हुई नजर आ रही हैं। अजाक संघ के जिला अध्यक्ष सोहनलाल चौधरी ने बताया कि हम किसी का भी विरोध नहीं कर रहे लेकिन हम अपनी मांगों और आरक्षण को लेकर हमेशा तत्पर है। और आज डॉक्टर भीमराव साहेब की जयंती पर यह रैली निकाली गई। इस दौरान पूरे शहर में जय भीम जय भीम का नारा लगाया गया।  

आप समझ सकते हैं कि हम लोग सभी  25 संगठन एक हैं। और यह सभी इस रैली में शामिल हुए हैं। बरहाल रैली में समलित संगठन के पदाधिकारी कार्यकर्ताओ द्वारा नारा लगाते हुए दिखाई दिए। और उनका एक ही नारा था कि तुम जातिवाद छोड़ दो हम आरक्षण छोड़ देंगे। इससे आप समझ सकते हैं कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले रैली कई तरह के संदेश देती हुई नजर आ रही है। यह रैली कटनी के स्टेशन चौराहे से शुरू हुई और शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए हाउसिंग बोर्ड मैदान पहुंची।


No comments

Powered by Blogger.